हॉकी : भारतीय महिला टीम चमकी, पुरुष टीम ने किया निराश
: Tue, 10 Jun 2014 16:22, by: Mukesh Singh

कुआलालंपुर – भारतीय महिला हॉकी टीम ने कुआलालंपुर में खेली जा रही छ: टेस्ट मैचों की सीरीज के प्रथम दिन मलेशिया को 5-0 से रौंद कर अपना पहला मुकाबला जीता लिया।   फारवर्ड रानी के दो गोलों की बदौलत पहले ही दिन भारतीय महिला टीम मैदान पर चमकी।

छ: टेस्ट मैचों की यह सीरीज अगले माह ग्लास्गो में होने वाले राष्ट्रमंडल खेल-2014 का हिस्सा हैं।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने मेजबान टीम को गोल करने का कोई अवसर ही नहीं दिया। इतने भारी अंतर से जीत हासिल करने पर कप्तान रितु रानी ने कहा जीतना हमेशा आनंद दायक होता है और इतने बड़े अंतर से जीतने से टीम का हौसला बढ़ता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहली जीत से आगे के मैचों के लिए हमारा मनोबल बढ़ेगा।

पुरुष टीम ने किया निराश

दॉ हेग (नीदरलैंड) में खेले जा रहे रॉबोबैक विश्व हॉकी कप-2014 के मुकाबलों में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 4-0 से करारी मात दी है। क्योसेरा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार पांचवीं जीत के साथ ग्रुप ए में सबसे ज्यादा 15 अंक लेकर टॉप पर है।

वहीं भारतीय पुरूष टीम की तीसरी हार हुई जो अब विश्व कप-2014 में नौंवे और दसवें स्थान के लिए खेलेगी।

  Author

Mukesh Singh - Reporter

Mukesh Singh has more than 7 years of experience in media and reporting. Mukesh Singh is covering sports, health and educations beat. Apart from writing and editing articles on for News Desk India, he also contributes to a local newspaper.

Address: Delhi

Email: mukesh@newsdeskindia.com

Phone: +91 8353289257